मांडी की पूरी जानकारी

  • Home
  • मांडी की पूरी जानकारी
Flats In Mandi Chattarpur

मांडी की पूरी जानकारी

  • 09 September, 2022
  • By Admin: admin
  • Comments: 00

मांडी की पूरी जानकारी: मांडी दिल्ली का प्रसिद्ध इलाका नहीं है इसलिए ज्यादातर लोगों को यह नहीं पता था कि मांडी कहां है। इसकी कनेक्टिविटी क्या है? मांडी का भविष्य क्या है? मांडी की भूमि का शीर्षक क्या है? मांडी में सरकारी सुविधाएं? और बहुत सारे प्रश्न हैं। यहां हम मांडी के बारे में सभी जानकारी आपके साथ साझा करेंगे ।

मांडी कहाँ है??????

मांडी दिल्ली का गुरुग्राम की ओर अंतिम स्थान है। यह दिल्ली के एक गाँव में से एक है, जो अब शहरीकृत हो गया है। इस इलाके का पिन कोड 110047 है। यह दिल्ली के दक्षिण पश्चिम जिले में है।
वार्ड: आया नगर वार्ड, विधानसभा क्षेत्र छतरपुर विधानसभा क्षेत्र है। यह क्षेत्र विकासशील अवस्था में है। इस स्थान का सबसे आकर्षक बिंदु इसकी हरियाली है।मांडी अरावली की पहाड़ियों से घिरा हुआ है। इसलिए दिल्ली के अन्य क्षेत्रों की तुलना में यह कम प्रदूषित क्षेत्र है। यह ध्वनि प्रदूषण से रहित एक उच्च अंत, हरा और शांतिपूर्ण इलाका है, जो इसे रहने के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक बनाता है।

मांडी की Connectivity: मांडी की पूरी जानकारी

मांडी की पूरी जानकारी

IGI हवाई अड्डा केवल 30 मिनट की ड्राइव पर है
छतरपुर मेट्रो स्टेशन करीब 10 मिनट (8 किमी) की दूरी पर है।
गुरुग्राम और फरीदाबाद एक्सप्रेसवे सिर्फ 2 मिनट की ड्राइव दूर है।
गुरुग्राम बॉर्डर से 2 मिनट की ड्राइव।
सेक्टर 55, 56 रैपिड मेट्रो स्टेशन गुरुग्राम से 10 मिनट की ड्राइव।
Cyber City लगभग 14 किमी . है
मांडी से सबसे पास मेट्रो स्टेशन छतरपुर है, इसलिए यदि आप दिल्ली में रहना चाहते हैं और यदि आप गुरुग्राम में काम करते हैं तो यह आपके लिए सबसे अच्छी जगह है। जहां आप अपना समय बचा सकते हैं जिसे आप ट्रैफिक में बर्बाद करते हैं। आप यह किमती समय अपने परिवार और दोस्तों को दे सकते हैं

Upcoming Metro Station: मांडी की पूरी जानकारी

कुछ साल बाद मांडी का अपना मेट्रो स्टेशन होगा। जो मांडी को उसकी बेहतरीन कनेक्टिविटी की ओर एक कदम आगे ले जाएगा।

मांडी में भूमि का शीर्षक ( Land Title) क्या है:


मांडी में लाल डोरा भूमि है जो सबसे सुरक्षित भूमि के रूप में जानी जाती है। अब हमारे मन में सवाल आता है कि लाल डोरा क्या है? तो यहाँ जवाब है। 1908 में, ब्रिटिश शासन के तहत राजस्व अभिलेखों के रखरखाव को आसान बनाने के लक्ष्य के साथ, मानचित्रों के साथ एक लाल रेखा खींची गई थी, जो गांव की आबादी को कृषि भूमि से अलग करती थी, विशेष रूप से दिल्ली में भूमि। लाल टेप संपत्ति या लाल डोरा संपत्ति नाम वर्गीकरण है जो गांव की भूमि के हिस्से को सौंपा गया है जिसमें गांव की बस्ती शामिल है, जिसे ‘आबादी’ कहा जाता है। इस भूमि का उपयोग कृषि उपज के भंडारण और पशुधन पालन के उद्देश्य से किया जाता है।

मांडी में Properties ?

मांडी में आपको सभी प्रकार की मिल जाती है मांडी में फ्लैट और प्लॉट दोनों उपलब्ध हैं। यहां आपको मीडियम रेंज में प्रॉपर्टी मिलेगी। 2 BHK 30 से 40 लाख के बीच है। 3 BHK 50 से 60 लाख तक आपको मिल जाता है।

Contact us on the following details for the Site Visit-

Leave Comments

Call Now